विद्यालय के सीएमपी की पहल (कक्षा 1 से 5वी)

 

.

  5 अगस्त 2017 को प्राथमिक अनुभाग में सीएमपी पर एक कार्यशाला आयोजित की गई।

  स्वयं और हेडमिस्ट्रेस श्रीमती के वी। सक्सेना ने के.पी. मनेसर में 5-11-2017 को सीएमपी की बैठक में भाग लिया।
  शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया गतिविधि आधारित है यह बच्चे को केंद्रित और बाल उन्मुख है जहां प्रत्येक बच्चे को व्यक्तिगत ध्यान दिया जाता है। स्वर्गीय फूलों को अतिरिक्त देखभाल दी जाती है और संबंधित शिक्षकों द्वारा व्यक्तिगत देखभाल की जा रही है।
  सीएमपी ने सभी प्राथमिक शिक्षकों के साथ ही स्कूल प्रशासन को दिशा की भावना दी है।
  सीएमपी के कार्यान्वयन के बाद ही यह है कि स्कूल के वातावरण सीखने के लिए अधिक जोरदार हो गए हैं। शिक्षक स्कूल में बच्चे के अनुकूल माहौल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
  बच्चों को प्रत्येक क्षेत्र में प्रोत्साहित किया जाता है और सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों, क्लस्टर स्तर सीसीए और खेल गतिविधियों आदि में भाग लेने के लिए और अधिक जोखिम दिया जाता है। जो बदले में उन पर विश्वास पैदा करते हैं।
  सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम के तहत छोटे बच्चों को इंटरैक्टिव और गतिविधि आधारित तरीकों के माध्यम से मूल्यों को विकसित करने के लिए प्यार से सौंप दिया जाता है। सभी घटकों को ध्यान, सार्थक रोचक और खुशहाल बनाने के लिए ध्यान रखा जाता है प्राइमरी छात्रों ने कश्मीर स्तर के खेल और सांस्कृतिक सम्मेलन में भाग लिया, जो कि के.वी. 1 फरीदाबाद और के.वी. 3 फरीदाबाद में आयोजित किया गया था। उन्होंने विभिन्न खेलों में 3 स्वर्ण पदक, 13 रजत पदक और 10 कांस्य पदक जीते और विभिन्न सांस्कृतिक और साहित्यिक गतिविधियों में 7 प्रथम, द्वितीय और तीसरे स्थान पर जीत हासिल की।

 

सीएमपी-एटी ए जीएलएन्स के तहत गतिविधियां

 

 

गतिविधि सेमी शिक्षण लर्निंग रिसोर्स रूम
 फिल्म शिम पीपीटी प्रस्तुति गतिविधि क्षेत्र दिखाएं
 टीएलएम जनरेटेड / प्राप्य
  श्रेणी पुस्तकालय
  न्यूजलैटर
  सीसीए
  खेल
  ग्रैंडवर्ड्स डे
  सुबह विधानसभा
  त्योहारों का उत्सव
  स्टार बैज
  समुदाय लंच
  भ्रमण
  प्रभावशाली निगरानी
  पीटीएम बैठक
  छात्र 'व्यक्तिगत शख्सियत
  स्वास्थ्य चेक यूपी
  बाल दिवा उत्सव
  न्यूज़पैर रीडिंग